Machail Mata Darshan Video

1

Watch exclusive Machail Mata Darshan Video only on our website. इस बहुत ही दुर्लभ विडियो को ध्यान से देखें। इस में माता मचेल वाली अपने भक्तों को दर्शन दे रही हैं। कृप्या माँ सरस्वती की प्रतिमा पर ध्यान केंद्रित करें (आपके सब से बायें ओर) आपको माँ का दाहिना करणमंडल हिलते हुए दिखेगा। ज्ञात रहे कि माता का कोई भी अभूषण अथवा मन्दिर की और कोई भी वस्तु नहीं हिल रही। मन्दिर के भीतर कोई पंखा भी नहीं है।

Machail_mata_darshan

श्री माता मचेल इस चित्र में सबसे दाहिने ओर पिंडी के रूप में प्रकट हुई हैं। ध्यानपूर्वक देखने पर आपको दिखेगा कि माता के शीर्ष के ऊपर जो मुकुट सुसज्जित है उसके ऊपर सोने का छत्र भी चढ़ा है। दाहिने क्रम से दूसरी प्रतिमा आपको माता श्री काली की मिलेगी, तीसरी मनमोहक प्रतिमा देवी लक्ष्मी माता की है और सबसे बायीं ओर में माता श्री सरस्वती की है।

ऐसा माना जाता है कि माता कभी भी अपने भक्तो को दर्शन से वंचित नहीं करती हैं और जो कोई भी भक्तिभाव से अथवा सच्चे मन से माता के दर्शनों का अभिलाशी होता है माता उन्हें अपने साक्षात् दर्शन देकर धन्य करतीं हैं।

माता मचेल की यात्रा हर साल अगस्त के महीने में आरंभ होती है। आप यहां पर हवाई सेवा से अथवा पैदल भी पहुंच सकते हैं। हवाई सेवा गुलाब गढ़ से शुरू होती है। इस सफर में केवल 7-8 मिनट लगते हैं और पैदल सफर करने पर गुलाब गढ़ से मचेल की दूरी 30 – 35 किलोमीटर की है जिसे आप 1 या 2 दिन में पड़ाव पड़ाव में पूरी कर सकते हैं।

विडियो स्त्रोत – प्रदीप परिहार, अठोली, पाडर।

कृप्या इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि ये बहुत लोगों तक पहुंच सके। जै माता की।

1 COMMENT

Comments are closed.